Raksha Bandhan 2019 : कौन है पीएम मोदी की बहन, प्रधानमंत्री को राखी कौन बांधता है?

रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) भाई और बहन के स्नेह का त्योहार है. रक्षाबंधन पर व्यक्ति अपनी बहन से राखी बंधवाता है. लेकिन जब बात किसी बड़ी सेलिब्रिटी की आती है तो लोग जानना चाहते हैं की संबंधित व्यक्ति का भाई या बहन कौन है.

रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) भाई और बहन के स्नेह का त्योहार है. रक्षाबंधन पर व्यक्ति अपनी बहन से राखी बंधवाता है. लेकिन जब बात किसी बड़ी सेलिब्रिटी की आती है तो लोग जानना चाहते हैं की संबंधित व्यक्ति का भाई या बहन कौन है.

बहरहाल अब प्रधानमंत्री पीएम मोदी की बात करें तो कई लोग ये जानना चाहते हैं की उनकी बहन (Who is PM Modi sister?) कौन है जो हर साल उन्हें राखी बांधती है. वैसे इस बात को काफी कम ही लोग जानते हैं की पीएम मोदी की बहन कौन है?

पीएम मोदी की बहन कौन है?

पीएम मोदी की बहन का नाम (PM Modi sister name) कमर मोहसिन शेख है. ये बात पढ़कर कई लोगों को झटका लगा होगा लेकिन ये सच है की पीएम मोदी की बहन एक मुस्लिम महिला है और मोहसिन ही पिछले 24 सालों से पीएम मोदी को राखी बांधती आ रही है. हालांकि वो उनकी मुहबोली बहन है लेकिन वो उन्हें अपनी सगी बहन से भी बढ़कर मानते हैं.

पीएम मोदी का पहला रक्षाबंधन

पीएम मोदी की मोहसिन से मुलाकात 24 साल पहले हुई थी जब नरेंद्र मोदी आरएसएस से जुड़े थे. उस समय रक्षा बंधन था और मोहसिन ने पीएम मोदी से राखी बंंधवाने के लिए कहा और पीएम मोदी ने हामी भर दी. तभी से मोहसिन पीएम मोदी को राखी बांधती आ रही हैं.

कौन है मोहसिन शेख

24 साल पहले तक मोहसिन शेख का पीएम मोदी से दूर-दूर तक नाता नहीं था. वे मूल रूप से पाकिस्तान की थींं और शादी के बाद से भारत में रह रही है. वर्तमान में वे अपने पति के साथ अहमदाबाद में रह रही हैं. उनके पति पेशे से पेंटर हैं.

पीएम मोदी का मोहसिन से नाता प्रधानमंत्री बनने से पहले का है. साल 2017 में मोहसिन को लगा की शायद इस साल वे व्यस्त हैंं तो पीएम उन्हें नहीं बुलाएंंगे इसलिए उन्होंंने नहीं जाने का मन बना लिया था लेकिन पीएम मोदी ने उन्हें खुद फोन करके राखी बंंधवाने बुलाया.

मोहसिन कहती हैंं की आज मे जो कुछ भी हूं उनकी वजह से ही हूं. पीएम मुझसे बात करते हैं वे मेरा तो हालचाल पूछते ही है साथ ही मेरे बच्चों और मेरे पति की भी फिक्र करते हैं. रक्षाबंधन पर वो बस उनका आशीर्वाद चाहती है और कुछ नहीं. उनके लिए पीएम का आशीर्वाद ही सब कुछ है.

यह भी पढ़ें :

रक्षाबंधन 2019: रक्षा बंधन कब से और क्यों मनाया जाता है

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!