SBI Green Car Loan : एसबीआई ग्रीन कार लोन क्या है, इसके क्या फायदे हैं?

आज के जमाने में हर व्यक्ति चाहता है की उसके पास कार हो. आजकल पेट्रोल और डीजल कारों के अलावा बाजार में इलेक्ट्रिक कार (Electric car) भी बिक रही हैं. इन इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए एसबीआई ग्रीन कार लोन (SBI Green Car Loan) लेकर आया है. इसकी मदद से आप कम ब्याज दर पर इलेक्ट्रिक कार के लिए लोन (Loan for electric car) ले सकते हैं.

आज के जमाने में हर व्यक्ति चाहता है की उसके पास कार हो. आजकल पेट्रोल और डीजल कारों के अलावा बाजार में इलेक्ट्रिक कार (Electric car) भी बिक रही हैं. इन इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए एसबीआई ग्रीन कार लोन (SBI Green Car Loan) लेकर आया है. इसकी मदद से आप कम ब्याज दर पर इलेक्ट्रिक कार के लिए लोन (Loan for electric car) ले सकते हैं.

एसबीआई ग्रीन कार लोन क्या है? (SBI Green Car loan)

सम्बंधित लेख - पढ़िए

एसबीआई ग्रीन कार लोन (SBI Green Car Loan) एक तरह का कार लोन है जो एसबीआई की तरफ से लॉंच किया गया है. एसबीआई ग्रीन कार लोन आपको सिर्फ इलेक्ट्रिक कार खरीदने पर ही मिलेगा. इसे लेने पर आपको अन्य कार लोन से कम ब्याज देना पड़ेगा. इन सभी के अलावा आपको इस लोन को चुकाने के लिए अन्य लोन से ज्यादा समय मिलेगा.

एसबीआई ग्रीन कार लोन के फायदे (SBI Green Car Loan Benefit)

– एसबीआई ग्रीन कार लोन पर आपको 0.20 फीसदी कम ब्याज देना होगा.
– एसबीआई ग्रीन कार लोन का रिपेमेंट आपको 8 साल में करना होगा. आमतौर पर एसबीआई के सामान्य कार लोन का रिपेमेंट आपको 7 साल में करना होता है. इस लोन को पूरा करने के लिए एसबीआई आपको पूरे 8 साल दे रही है.
– एसबीआई ग्रीन कार लोन में एसबीआई गाड़ी की 90 प्रतिशत ऑन रोड प्राइज़ को फ़ाइनेंस करती है. ऑन रोड प्राइज़ में रजिस्ट्रेशन, इंश्योरेस, एक्स्टेंडेड वारंटी, टोटल सर्विस पैकेज, एनुअल मैंटेनेंस कांट्रैक्ट, कॉस्ट ऑफ एक्सेसरीज़ आदि है.

ग्रीन कार लोन के लिए जरूरी दस्तावेज़ (SBI Green Car Loan Document)

– ग्रीन कार लेने के लिए आपको पहचान पत्र के तौर पर पासपोर्ट, पैन कार्ड, वोटर कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेन्स सहित कुछ दस्तावेज़ स्वीकार किए जाएंगे.
– इनके अलावा आपके निवास से संबन्धित प्रमाण पत्र जैसे बिजली का बिल, वोटर कार्ड, आधार कार्ड आदि स्वीकार किए जाएंगे.
– एसबीआई ग्रीन कार लोन लेने के लिए आपका पिछले 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट देना होगा. इसके अलावा अगर आप नौकरी पेशा हैं तो गाड़ी खरीदने के लिए अपनी लेटेस्ट सैलरी स्लिप और फोरम 16 की कॉपी देनी होगी.
– अगर कोई व्यापारी एसबीआई ग्रीन कार लोन लेना चाहता है तो उसे अपना 2 साल का रिटर्न देना होगा.
– अगर कोई कृषि क्षेत्र से जुड़ा व्यक्ति ग्रीन कार लोन लेना चाहता है तो उसे जमीन के कागजात दिखने होंगे.

एसबीआई ग्रीन कार लोन के लिए इनकम (Income for SBI Green Car Loan)

– वे सरकारी कर्मचारी जिनकी सैलरी कम से कम 3 लाख रुपये सालाना है एसबीआई से उनकी नेट मंथली इनकम का अधिकतम 48 गुना कर्ज के तौर पर मिल सकता है.
– बिजनेसमैन, प्रोफेशनल और प्राइवेट नौकरी करने वालों को आईटीआर में मौजूद डेप्रीसिएशन और सभी कर्जों की पेमेंट को जोड़ने के बाद उसकी कुल टैक्सेबल इनकम या नेट प्रॉफ़िट का 4 गुना लोन मिल सकता है.
– कृषि क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों जिनकी सालाना आया 4 लाख रुपये है उन्हें उनकी वार्षिक आय का 3 गुना लोन मिल सकता है.

अगर आप इलेक्ट्रिक कार ले रहे हैं और उसके लिए किसी लोन के बारे में सोच रहे हैं तो आप एसबीआई ग्रीन कार लोन ले सकते हैं क्योंकि इसमें आपको काफी सारी सुविधाएं मिल जाती हैं. अगर आप कम ब्याज के साथ लंबी समय अवधि के लिए कोई कार लोन लेना चाहते हैं तो आप एसबीआई ग्रीन कार लोन ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें :

Car loan : कार लोन कैसे मिलता है, कार लोन के लिए जरूरी दस्तावेज़?

Kreditbee instant personal loan : अर्जेंट पर्सनल लोन देने वाली ऐप ‘क्रेडिट बी’

Instant Loan : अर्जेंट लोन चाहिए, ऑनलाइन लोन के लिए ये हैं बेस्ट प्लेटफॉर्म

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!