SBI ATM: किस Debit card पर कितना शुल्क वसूलता है एसबीआई?

State bank of India (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) देश के सबसे बड़े सरकारी बैंकों में से एक है और दुनिया के 10 बड़े बैंकों में भी शामिल है. एसबीआई कई तरह के चार्ज अपने ग्राहकों से वसूलता है. विशेष रूप से SBI ATM का इस्तेमाल करने पर.

1 1,147

State bank of India (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) देश के सबसे बड़े सरकारी बैंकों में से एक है और दुनिया के 10 बड़े बैंकों में भी शामिल है. खास बात यह है एसबीआई में भारत की बड़ी आबादी ने अपने बैंक एकाउंट खुलवाएं हैं और यह एसबीआई में ही ट्रांजेक्शन करता है. Digital banking sysytem के दौर में SBI पूरे देश में SBI ATM की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. आज एसबीआई के एटीएम की संख्या तकरीबन 43 हजार के आसपास है और यह लगातार बढ़ रही है और stat bank of India custmar SBI ATM का इस्तेमाल भी तेजी से कर रहे हैं.

खास बात यह है एसबीआई के ग्राहक केवल पैसे निकालने के लिए एसबीआई एटीएम का इस्तेमाल करते हैं लेकिन बहुत ही कम SBI Custmar money transection के अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की दूसरी सेवाओं का इस्तेमाल करते हैं. गौर करने वाली बात यह है कि एसबीआई की इन डिजिटल सेवाओं का आप यूज करें या ना करें एसबीआई आपसे इनका चार्ज वसूल करता है.

सम्बंधित लेख - पढ़िए

एसबीआई डेबिट कार्ड पर कितनी फीस लेता है (State bank of India service charges and fees on debit card)
दरअसल, एसबीआई कई तरह के चार्ज अपने ग्राहकों से वसूलता है. विशेष रूप से SBI ATM का इस्तेमाल करने पर. आइए आपको बताते हैं https://www.sbi.co.in/portal/web/services/debit-card-related-charges की वेबसाइट के मुताबिक किस  कार्ड   पर कितनी फीस वसूलता है स्टेट बैंक ऑफ इंडिया. 

Normal या Classic/Global पर कोई भी चार्ज नहीं

SBI Gold Debit Card-100रुपए + सर्विस टैक्स के साथ.  

SBI  Platinum Debit Card- 306रुपए + सर्विस टैक्स के साथ.  

SBI  Debit Card Annual Maintenance Charges- बैंक यह चार्ज हर दूसरे साल अपने ग्राहकों से एक निश्चित राशि के रूप में वसूलता है. 

Classic Debit Card-100रुपए + सर्विस टैक्स के साथ.  

SBI Silver/Global /Yuva /Gold Debit Card-150 रुपए + सर्विस टैक्स के साथ.  

SBI Platinum Debit Card-200रुपए + सर्विस टैक्स के साथ.  

SBI Pride/Premium Business Debit Card-300रुपए + सर्विस टैक्स के साथ.  

SBI Debit Card को बदलने के लिए-204रुपए + सर्विस टैक्स के साथ.  

SBI Duplicate PIN/ चेंज करने या फिर Regeneration के लिए- 51रुपए + सर्विस टैक्स के साथ.  

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के दूसरे बैंकों की एटीएम ब्रांच से ट्रांजेक्शन निशुुुुल्क है.  

(नोट: यह लेख आपकी जानकारी बढ़ाने के लिए साझा किया गया है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से समय-समय पर डेबिट कार्ड पर वसूली जाने वाली फीस की राशि में बदलाव की संभावना रहती है. अधिक जानकारी  आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट  https://www.sbi.co.in  से हासिल कर सकते हैं.) 

error: Content is protected !!