सुधीर बाबू जीवनी : नंबर वन बैडमिंटन प्लेयर रह चुके हैं महेश बाबू के जमाई

सुधीर बाबू का जन्म 11 मई 1980 (Sudheer Babu Birth Date) को विजयवाड़ा, आंध्रप्रदेश में हुआ था. साल 2021 तक इनकी उम्र 40 साल (Sudheer Babu Age) है. सुधीर बाबू के पिता पोसानी नागेश्वरा राव (Sudheer Babu Father) थे.

आपने फिल्म ‘बागी’ जरूर देखी होगी जिसमें Tiger Shroff ने कमाल का एक्शन दिखाया है. लेकिन इस फिल्म में Tiger Shroff से भी ज्यादा कमाल का एक्शन इस फिल्म के विलेन ने दिखाया था. कई लोगों ने तो ये तक कह डाला था कि विलेन हो तो ऐसा. इस फिल्म में विलेन का किरदार निभाने वाले एक्टर ‘सुधीर बाबू’ (Sudheer Babu) है जो साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम है. सुधीर बाबू ने फिल्म ‘बागी’ के जरिये बॉलीवुड में डेब्यु किया था लेकिन इससे पहले ये साउथ फिल्म इंडस्ट्री में बेहतरीन फिल्में दे चुके हैं.

सुधीर बाबू की जीवनी | Sudheer Babu biography in Hindi

सुधीर बाबू का जन्म 11 मई 1980 (Sudheer Babu Birth Date) को विजयवाड़ा, आंध्रप्रदेश में हुआ था. साल 2021 तक इनकी उम्र 40 साल (Sudheer Babu Age) है. सुधीर बाबू के पिता पोसानी नागेश्वरा राव (Sudheer Babu Father) थे. सुधीर बाबू ने अपनी स्कूल की पढ़ाई सिद्धार्थ पब्लिक स्कूल से पूरी की और बाद में महर्षि इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट से ग्रेजुएशन किया.

सुधीर बाबू बैडमिंटन करियर | Sudheer Babu Badminton Career

कॉलेज के दिनों में सुधीर बाबू को बैडमिंटन बहुत पसंद था. इन्हें लगा कि बैडमिंटन में ही करियर बनाना चाहिए इसलिए उन्होंने अपनी पूरी जान बैडमिंटन खेलने पर लगा दी. इसका परिणाम ये हुआ कि वे आंध्रप्रदेश और कर्नाटक के नंबर वन बैडमिंटन प्लेयर बन गए. इनके बैडमिंटन कोच प्रकाश पादुकोण रह चुके हैं और सुधीर बाबू ने बैडमिंटन पुलेला गोपीचन्द के साथ खेला है. तो आप समझ सकते हैं कि ये किस लेवल के बैडमिंटन प्लेयर रहे होंगे.

सुधीर बाबू का एक्टिंग करियर | Sudheer Babu Acting Career

सुधीर बाबू बैडमिंटन में खूब नाम कमा चुके थे और अब इनका इन्टरेस्ट एक्टिंग की ओर हुआ. इस कारण सुधीर बाबू तेलेगु फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए मैदान में उतर पड़े. सुधीर बाबू का एक्टिंग करियर आज से करीब 10 साल पहले साल 2010 में शुरू होता है. साल 2010 में सुधीर बाबू को Ye Maaya Chesave में सपोर्टिंग रोल मिला था. इस फिल्म में लीड रोल में नागा चैतन्य और सामंथा थे.

इस फिल्म के दो साल बाद साल 2012 में दूसरी फिल्म Shiva Manasulo Shruti मिली. इनकी पहली सफल फिल्म Prema Katha Chitram को माना जाता है जो सिर्फ 2 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी और 20 करोड़ रुपये की कमाई कर गई थी. साल 2016 में सुधीर बाबू ने बॉलीवुड में डेब्यु ‘बागी’ फिल्म के जरिये किया था जिसमें सुधीर बाबू ने एक दमदार विलेन का किरदार निभाया था.

सुधीर बाबू की फिल्में | Sudheer Babu All Movie List

2010 : Ye Maaya Chesave
2012 : Shiva Manasulo Shruti
2013 : Prema Katha Chitram, Aadu Magaadra Bujji,
2015 : Dongaata, Krishnamma Kalipindi Iddarini, Mosagallaku Mosagadu, Bhale Manchi Roju
2016 : Sri Sri, Baaghi,
2017 : Shamanthakamani, Anando Brahma
2018 : Sammohanam, Nannu Dochukunduvate, Veera Bhoga Vasantha Rayalu
2020 : V

सुधीर बाबू की पत्नी कौन है? | Who is Sudheer Babu Wife?

सुधीर बाबू की शादी साल 2006 में Priyadarshini Ghattamaneni से हुई थी. Priyadarshini के पिता साउथ Krishna Ghattamaneni साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर हैं. Priyadarshini साउथ सुपरस्टार महेश बाबू (Sudheer Babu and Mahesh Babu Relation) की छोटी बहन है. Priyadarshini से शादी करने के बाद ही सुधीर बाबू का फिल्मों की तरफ इन्टरेस्ट बढ़ा और उनकी फिल्मों में आने की राह आसान हुई.

सुधीर बाबू एक बेहतरीन एक्टर हैं ये उनकी फिल्मों में दिखता है. एक्शन, कॉमेडी, रोमांस कुछ भी हो सुधीर बाबू बड़ी शिद्दत के साथ उस रोल में जान डाल देते हैं. साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म Sammohanam जो कि एक रोमांटिक फिल्म थी इस फिल्म के लिए सुधीर बाबू को SIIMA की ओर से Special Jury Award -Telegu मिला और Zee Cine Awards Telegu की तरफ से Best Entertainer of the Year का खिताब मिला

यह भी पढे :

एक्टर सुदीप जीवनी : हीरो और विलेन दोनों का किरदार निभाता है साउथ का ये हीरो

साउथ का सुपरस्टार है ‘अनाड़ी’ का ‘रामा’, 70+ फिल्मों में कर चुके हैं काम

Actor Ravi Teja : 11 साल संघर्ष के बाद मिला पहला लीड रोल, पहली ही फिल्म में बने सुपरस्टार

error: Content is protected !!