कौन था Rockstar एल्विस प्रेस्ली? मोदी की जिससे ट्रंप ने तुलना की, पढ़िए दुनिया की बड़ी ख़बरें

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की काफी अच्छी दोस्ती है. सार्वजानिक मंचों से ट्रंप कई बार पीएम मोदी की तारीफ कर चुके हैं. एक बार फिर ट्रंप ने मोदी की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े हैं.

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की काफी अच्छी दोस्ती है. सार्वजानिक मंचों से ट्रंप कई बार पीएम मोदी की तारीफ कर चुके हैं. एक बार फिर ट्रंप ने मोदी की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े हैं.

इस बार ट्रंप ने पीएम मोदी की तुलना अमेरिकी रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ली से की है. ट्रंप ने मोदी को फादर ऑफ़ इंडिया बताते हुए कहा कि मोदी एल्विस प्रेस्ली की तरह दुनियाभर में लोकप्रिय हैं.

बता दें कि प्रेस्ली पॉप सिंगिंग के बादशाह रहे हैं. उनके दीवाने केवल अमेरिका ही नहीं पूरी दुनिया में रहे हैं. भारत में भी प्रेस्ली के चाहने वालों की बड़ी संख्या रही है. उन्हें देखने के लिए भारी भीड़ जुट जाती थी.

प्रेस्ली के एक गाने ‘हू मेक्स माए हार्टबीट लाइक थंडर’ की धुन पर सिंगिंग की दुनिया के बेताज बादशाह मोहम्मद रफ़ी ने भी गाना गाया था. वैसे प्रेस्ली की निजी ज़िंदगी भी काफी विवादों में रही.

पाकिस्तान में भूकंप ने ली 30 लोगों की जान
पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) में आये भूकंप में मरने वालों की संख्या 30 पहुंच गई है. पीओके के अलावा भारत के उत्तर-पूर्वी हिस्सों के कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस किये थे. रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.8 दर्ज की गई.

आपदा प्रबंधन अफसरों के मुताबिक, अब तक 30 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 370 से अधिक लोग घायल हो गए है. POK के राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (SDMA) के सचिव शाहिद मोहिद्दीन के हवाले से कहा गया कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है.100  से अधिक घायलों की गंभीर हालत है.

बता दें कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के कोहाट, चारसद्दा, कसूर, फैसलाबाद, गुजरात, सियालकोट, ऐबटाबाद, मनसेहरा, चित्राल, मलकंद, मुल्तान समेत कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किये गये थे.

16 वर्षीय ग्रेटा को पर ट्रंप ने कसा तंज
सोलह साल की क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग के उस भाषण की दुनियाभर में तारीफ हो रही है, जो उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के कार्यक्रम में विश्वभर के नेताओं के सामने दिया था. लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ग्रेटा के इस भाषण पर तंज करते हुए एक ट्वीट किया है.

दरअसल ट्रंप ने अपने इस तंज भरे ट्वीट में लिखा कि ” हैप्पी यंग गर्ल दिखने वाली लड़की, अपने बेहतर भविष्य की तरफ देख रही है”. ट्रंप के इस तंज भरे ट्वीट की काफी आलोचना हो रही है.

वैश्विक संस्थाओं का कहना हैं कि ग्रेटा के भाषण की पूरी दुनिया कायल हो गई है. लेकिन ट्रंप उन पर तंज कस रहे हैं, जो कि निंदनीय है.

बता दें कि ग्रेटा ने जलवायु परिवर्तन पर यह भाषण दिया था. जिसमें उन्होंने दुनियाभर के ताकतवर नेताओं के सामने उन्होंने कहा था कि ‘आपने हमारे बचपन, हमारे सपनों को छीन लिया। आपकी हिम्मत कैसे हुई?’

महात्मा गांधी पर संयुक्त राष्ट्र में डाक डिकट जारी
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में डाक टिकट जारी किया गया है. इस डाक टिकट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य नेताओं ने किया. यह डाक टिकट एक कार्यक्रम में जारी किया गया. इस कार्यक्रम का नाम ‘समकालीन विश्व में महात्मा गांधी की प्रासंगिकता’ था.

इस ऐतिहासिक मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बापू से मैं कभी नहीं मिला. लेकिन महात्मा गांधी की विचारधारा और नीतियां नेल्सन मंडेला और मार्टिन लूथर किंग जैसे विश्व नेताओं ने अपनायी थीं. उन्होंने कहा कि गांधी ने अपने जीवन में कभी प्रभाव पैदा करने का प्रयास नहीं किया.

वहीं, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि गांधी पूरी मानव जाति के लिए समर्पित थे. वे अँधेरे में रोशनी और आशा की किरण थे. गांधी के आदर्शों से दुनियाभर के नेता प्रभावित हुए है.

पीएम किसान सम्मान निधि योजना, ऑनलाइन आवेदन और भुगतान स्टेटस

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!