बुलेट को टक्कर देगी ये तीन नई बाइक, जानिए कीमत

भारत में रॉयल एंफील्ड की बुलेट बाइक काफी ज्यादा फेमस है लेकिन अब इसे टक्कर देने के लिए एक पुरानी भारतीय कंपनी तीन बाइक को मार्केट में लांच कर रही है.

भारत में बुलेट और रॉयल एंफील्ड की बाइक का युवाओं में काफी ज्यादा क्रेज है. इसकी आवाज और इसका लुक सड़क पर लोगों का ध्यान खींच ही लेता है. लेकिन अब इसे टक्कर देने के लिए Yezdi Motorcycle ने तीन बाइक को मार्केट में उतारा है जो अपने दमदार लुक से बुलेट और रॉयल एंफील्ड की बाइक को टक्कर दे रही हैं.

Yezdi New Motorcycle

Yezdi ने भारत में तीन दमदार बाइक को लांच किया है. ये Yezdi Adventure, Yezdi Scrambler, Yezdi Roadster हैं. Yezdi एक भारतीय मोटरसाइकल कंपनी है जो देश में 26 सालों के बाद वापसी कर रही है. इसकी काफी सारी बाइक Java के नाम से भी बिकती हैं. इन बाइक में ऐसा क्या खास है चलिए इसके स्पेसिफिकेशन में जानते हैं.

राइडिंग मोड

Yezdi के तीनों मॉडल्स 3 मोड के साथ आते हैं. इसमें रोड, ऑफ रोड और रैन मोड शामिल है. इसके तीनों मॉडल्स कई सारे फीचर्स के साथ अलग-अलग रंगों में उपलब्ध हैं. इनमें दिये गए फीचर्स के अनुसार इनकी कीमत भी अलग-अलग है.

येजदी बाइक इंजन

तीनों ही बाइक इंजन के मामले में काफी दमदार हैं.

Yezdi Adventure में 334 सीसी का इंजन दिया गया है जो प्रति सेकंड 30.20 पावर और 29.90 NM Torque जनरेट करता है.

Yezdi Scrambler में 334 सीसी का इंजन दिया गया है जो प्रति सेकंड 29.10 पावर और 28.20 NM Torque जनरेट करता है.

Yezdi Roadster में 334 सीसी का इंजन दिया गया है जो प्रति सेकंड 29.70 पावर और 29 NM Torque जनरेट करता है.

येजदी बाइक कीमत

रॉयल एंफील्ड की बाइक से यदि इनकी तुलना करें तो इनके लुक और स्पेसिफिकेशन के हिसाब से ये उनसे सस्ती हैं.

Yezdi Adventure की कीमत 2.10 लाख से 2.19 लाख रुपये तक है.

Yezdi Scrambler की कीमत 2.05 लाख से 2.11 लाख रुपये तक है.

Yezdi Roadster की कीमत 1.98 लाख से 2.06 लाख रुपये तक है.

ये सभी कीमतें एक्स शोरूम प्राइस है. इनका ऑन रोड प्राइस ज्यादा है. साथ ही हर राज्य में इसकी कीमतों में थोड़ा बदलाव हो सकता है.

येजदी बाइक फीचर्स

येजदी बाइक को आज के समय के अनुसार डिज़ाइन किया गया है. इसके कई सारे फीचर्स ऐसे हैं जो अन्य बाइक में देखने को नहीं मिलते हैं. इसमें डिजिटल स्पीड मीटर देखने को मिलता है जो समय-समय पर आपको जरूरी जानकारी देता रहता है. इसके अलावा इसमें फ्रंट और बैक में डिस्क ब्रेक सिस्टम है जो दुर्घटना होने से रोकता है. बाइक में 12.5 लीटर का टैंक है जो आपको लंबी दूरी में साथ देता है.

Yezdi भारत में कोई नई कंपनी नहीं है. 80 के दशक में इस बाइक का जलवा अपने चरम पर था. इसे भारत में 1960 में शुरू किया गया था और 1990 तक ये पोपुलर बाइक थी. कई फिल्मी सितारों ने फिल्मों में इस बाती का उपयोग किया था. अपनी लोकप्रियता के चलते इस कंपनी ने अपनी बाइक को फिर से इंडियन मार्केट में उतारा है. इसकी सीधी टक्कर रॉयल एंफील्ड की बाइक से मानी जा रही है. क्योंकि ये लुक और स्पेसिफिकेशन में रॉयल एंफील्ड की बाइक की तरह ही है.

यह भी पढ़ें :

Bike Theft Prevention: बाइक चोरी होने से कैसे बचाएं, जानिए 5 तरीके

Second hand bikes: ऑनलाइन बाजार में है 15 हजार की शानदार बाइक्स

बाइक में चौड़े टायर लगवा रहे हैं, जानिए फायदे और नुकसान

error: Content is protected !!