Makar Sankranti 2022 : सूर्य के राशि परिवर्तन के साथ बदल जाएगी आपकी राशि की किस्मत

मकर संक्रांति का हर राशि पर अलग-अलग असर होने वाला है. ज्योतिषीय मान्यता के अनुसार शनि और सूर्य की युति के करना कई राशियों को लाभ मिलने वाला है.

मकर संक्रांति इस पर बार काफी विशेष होने वाली है क्योंकि Makar Sankranti 2022 इस बार दो दिनों की है. इस दिन सूर्य देव मकर राशि में प्रवेश करते हैं. इस वर्ष शनि देव पहले से ही मकर राशि में विराजमान हैं और सूर्य देव भी मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इस घटना का आपकी राशि पर खास असर होने वाला है.

मकर संक्रांति का राशि पर असर

मकर संक्रांति का हर राशि पर अलग-अलग असर होने वाला है. ज्योतिषीय मान्यता के अनुसार शनि और सूर्य की युति के करना कई राशियों को लाभ मिलने वाला है.

मेष राशि पर असर

करियर में अचानक से वृद्धि होगी. आपकी सैलरी बढ़ सकती है या फिर आपका प्रमोशन हो सकता है. बिजनेस के मामले में आर्थिक रूप से यह गोचर उत्तम रहने वाला है. आपको बस विवादों से दूर रहना होगा.

वृषभ राशि पर असर

आपके सुख, समृद्धि और शांति में वृद्धि होगी. माता चिंता सताएगी. नौकरीपेशा और कारोबारियों को शुभ फल मिलेगा. परिवार में सुख रहेगा. खर्चों पर कंट्रोल करने की जरूरत बनी रहेगी.

मिथुन राशि पर असर

सेहत की दृष्टि से मकर संक्रांति लाभप्रद रहेगी. आपको दुर्घटना से बचना होगा. फालतू खर्च इलकुल भी न करें. बिजनेस कर रहे हैं तो संभलकर रहे, नौकरी में हैं तो अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है.

कर्क राशि पर असर

मकर संक्रांति के परिवर्तन से व्यापारियों के लिए अच्छा समय आएगा. नौकरी में औसत वृद्धि होगी. दाम्पत्य जीवन में संभलकर चलना होगा. सेहत का ध्यान रखना होगा.

सिंह राशि पर असर

सूर्य देव के गोचर से शत्रु परास्त होंगे. आपके यश, सम्मान और सुख में वृद्धि होगी. नौकरीपेशा के कार्य में कुशलता आएगी. व्यापारी को लाभ होगा. करियर के मामले में भी ये घटना उत्तम है.

कन्या राशि पर असर

शिक्षा और संतान पक्ष से अनुकूल परिणाम मिलेंगे. संतान की सेहत की चिंता बनी रहेगी. आर्थिक पक्ष ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा. व्यापार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा.

तुला राशि पर असर

पारिवारिक सुख मिलेगा लेकिन सेहत पर ध्यान देना होगा. नौकरी और व्यापार में सावधानी रखने की जरूरत है. दोस्तों से मदद मिलेगी.

वृश्चिक राशि पर असर

भाई और बहन का सहयोग मिल सकता है. नौकरी में अच्छे परिणाम मिलेंगे. व्यापार में लाभ होने के आसार है. जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है. अहंकार से दूर रहे.

धनु राशि पर असर

परिवार में धार्मिक आयोजन की योजना बन सकती है. आपकी यात्रा के योग बन सकते हैं. आर्थिक दृष्टि से आप सम्पन्न रहने वाले हैं. पारिवारिक विवाद से दूर रहने की जरूरत है.

मकर राशि पर असर

करियर में अचानक से वृद्धि होगी. जीवनसाथी से विवाद होने की संभावना है. आर्थिक पक्ष औसत रहेगा लेकिन सेहत का ध्यान रखना होगा. नौकरी व्यापार में अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं.

कुम्भ राशि पर असर

नौकरी और बिजनेस में सावधान रहने की जरूरत है. जीवनसाथी से भी विवाद के अवसर आ सकते हैं. आपका शत्रु आपको नुकसान पहुंचा सकता है. आपको धैर्य और संयम से काम लेना होगा.

मीन राशि पर असर
संक्रांति के असर के कारण आपको सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है. आय में लाभ हो सकता है. नौकरी और व्यापार में शुभ समाचार मिल सकते हैं. परिवार में सुखद माहौल बना रहेगा.

यह भी पढ़ें :

Sankranti 2022 Date: 29 साल बाद महासंयोग, जाने कब है मकर संक्रांति

Makar Sankranti : मकर संक्रांति पर क्या दान करें, मकर संक्रांति के उपाय?

Vasant Panchami : वसंत पंचमी क्यों मनाई जाती है, राजा का आत्मबलिदान

error: Content is protected !!