विजय सेतुपति जीवनी : कभी सीमेंट फैक्ट्री में काम करते थे विजय, अब बन चुके हैं सुपरस्टार

विजय सेतुपति का जन्म 16 जनवरी 1978 (Vijay Sethupathi Birth Date) को Rajapalayam, Tamil nadu में हुआ था. साल 2021 तक उनकी उम्र 43 साल (Vijay Sethupathi Age) है.

फिल्म इंडस्ट्री में काम कई लोगों को विरासत में मिलता है तो कई लोगों को उसे पाने के लिए मेहनत करनी पड़ती है. जब वो फिल्म इंडस्ट्री में आने के लिए मेहनत करते हैं और फिर आ जाते हैं तो उनकी पहचान कई बड़े स्टार से भी बड़ी हो जाती है. साउथ फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे ही एक स्टार हैं विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi). विजय एक ऐसे स्टार हैं जिनकी एक्टिंग का लोहा हर बड़ा स्टार मानता है. विजय सेतुपति को उनके फैन और मीडिया ‘People’s Treasure’ कहते हैं. विजय सेतुपति ने अपने करियर में कई शानदार फिल्में दी हैं. अगर आप विजय सेतुपति के फैन हैं तो आपको उनके बारे में जरूर जानना चाहिए.

विजय सेतुपति की जीवनी (Vijay Sethupathi Biography)

विजय सेतुपति आज एक फेमस एक्टर तो हैं ही साथ ही ये प्रोड्यूसर, लिरिसिस्ट और डायलॉग राइटर भी हैं. आज विजय सेतुपति के नाम पर कई हिट फिल्में हैं और लोग उनकी एक्टिंग के फैन हैं लेकिन शुरू से ऐसा नहीं था. विजय सेतुपति के परिवार में न तो कोई फिल्म इंडस्ट्री से है और न ही उनके इस इंडस्ट्री में कोई कनेक्शन थे. यहाँ तक कि फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले विजय ने कोई ऐसा काम नहीं किया था जो फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हो.

विजय सेतुपति का जन्म 16 जनवरी 1978 (Vijay Sethupathi Birth Date) को Rajapalayam, Tamil nadu में हुआ था. साल 2021 तक उनकी उम्र 43 साल (Vijay Sethupathi Age) है. विजय ने स्कूल की पढ़ाई MGR Higher Secondary School, Kodambakkam और Little Angles Mat HR Sec School से की है. विजय ने एक इंटरव्यू में बताया था कि स्कूल के वो पढ़ने में अच्छे नहीं थे और न ही खेल – कूद में.

विजय सेतुपति ने अपने खर्चों के लिए कई तरह की नौकरी की है जिसमें सेल्समेन, फोन बूथ ऑपरेटर, कैशियर आदि शामिल हैं. विजय ने Dhanraj Baid Jain College से B.Com किया था. कॉलेज खत्म होने के बाद वे एक सीमेंट फैक्ट्री में अकाउंट असिस्टेंट का काम करने लगे. इसके बाद वे दुबई काम करने चले गए जहां उन्हें भारत के मुक़ाबले चार गुना ज्यादा सैलरी मिलती थी.

विजय सेतुपति करियर (Vijay Sethupathi Career)

विजय सेतुपति ने फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले कई अलग-अलग तरह के काम किए और वो दुबई तक पहुँच चुके थे. साल 2013 में विजय जो नौकरी कर रहे थे उससे नाखुश थे और कुछ नया करना चाहते थे तभी उन्हें याद आया कि किसी ने उन्हें कहा था कि तुम्हारा चेहरा फोटोजेनिक है. इस बात ने उन्हें मोटिवेट किया और उन्होने एक्टिंग को अपने करियर के रूप में चुना. साल 2006 में जब वे भारत में रहा करते थे तब विजय ने एक थिएटर ग्रुप जॉइन किया था. उस समय उन्हें कई फिल्मों में छोटा-मोटा रोल करने को भी मिला था लेकिन उस रोल का उन्हें कोई क्रेडिट नहीं दिया जाता था. विजय सेतुपति के एक्टिंग करियर की शुरुवात साल 2010 में फिल्म Thenmerku Paruvakaatru से होती है. इस फिल्म में इन्हें लीड रोल मिला और इनकी एक्टिंग को सभी ने नोटिस किया. बस इसके बाद से इनका एक्टिंग करियर शुरू हो गया और एक के बाद एक कई फिल्में इन्हें मिलने लगी.

विजय सेतुपति की फिल्में (Vijay Sethupathi All Movie List)

2004 : M. Kumaran Son of Mahalakshmi
2006 : Pudhupettai
2007 : Lee
2009 : Vennila Kabadi Kuzhu
2010 : Naan Mahaan Alla, Bale Pandiya, Thenmerku Paruvakaatru
2011 : Varnam
2012 : Sundarapandian, Pizza, Naduvula Konjam Pakkatha Kaanom
2013 : Soodhu Kaavvum, Idharkuthane Aasaipattai Balakumara
2014 : Rummy, Pannaiyarum Padminiyum, Jigarthanda, Kathai Thiraikathai Vasanam Iyakkam, Thirudan Police, Vanmam
2015 : Bench Talkies, Purampokku Engira Podhuvudamai, Orange Mittai, Naanum Rowdy Dhaan
2016 : Sethupathi, Kadhalum Kadandhu Pogum, Iraivi, Dharma Durai, Andavan kattalai, Rekka,
2017 : Kavan, Vikram Vedha, Puriyatha Puthir, Katha Nayagan, Karuppan
2018 : Oru Nalla Naal Paathu Solren, Traffic Ramasamy, Junga, Imaikka Nodigal, Chekka Chivantha Vaanam, 96, Seethakaathi
2019 : Petta, Super Deluxe, Sindhubaadh, Maarconi Mathaai, Sye Raa Narasmihma Reddy, Sangathamizhan
2020 : Oh My Kadavule, Ka Pae Ranasingam,
2021 : Master, Kutty Story

विजय सेतुपति की बेस्ट फिल्में (Vijay Sethupathi Best Movies)

विजय सेतुपति ने कौन से फिल्में की हैं इस बारे में तो आप जान ही गए हैं. विजय हर फिल्म में अपने रोल को पूरी ईमानदारी से निभाते हैं. उनकी एक्टिंग इतनी नैचुरल होती है कि ऐसा नहीं लगता वो कोई हीरो हैं, बल्कि ऐसा लगता है मानो जिस व्यक्ति की फिल्म को जरूरत है वो विजय हैं. विजय की बेस्ट फिल्मों की बात की जाए तो उनमें Master, Vikram Vedha, 96, Super Deluxe, Kavan आदि शामिल हैं.

विजय सेतुपति की पत्नी कौन है? (Who is Vijay Sethupathi Wife?)

विजय जब दो सालों के लिए दुबई में थे तब वे ऑनलाइन Jessie नाम की एक लड़की से मिले थे. दोनों ने एक दूसरे को दो साल तक डेट किया और इसके बाद साल 2003 में शादी कर ली. विजय के दो बच्चे हैं जिनमें एक बेटा सूर्या और एक बेटी श्रीजा है. विजय के परिवार में उनका के बड़ा भाई और एक छोटा भाई और बहन है.

विजय सेतुपति की फिल्में देखने के बाद लोग उनके फैन हो ही जाते हैं. वे अभी तक 50 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं और उनकी अधिकतर फिल्म सुपरहिट रही है. किसी भी एक्टर के लिए फिल्म का सुपरहिट होना जरूरी नहीं होता बल्कि उस फिल्म को अवार्ड भी मिलना चाहिए. विजय सेतुपति को उनकी एक्टिंग के लिए अभी तक 14 अवार्ड और 21 नोमिनेश्न मिल चुके हैं. उनके अवार्ड लिस्ट की बात की जाए तो उनमें Tamil Nadu state film awards, Norway Tamil Film Festival Award, Edison Award, Vijay Awards, SIIMA Award, Big FM Tamil Entertainment awards, Behindwoods Gold Medal, Asiavision Awards, Ananda Vikatan Cinema Awards, Filmfare award for best actor-Tamil, Indian Film Festival of Melbourne शामिल हैं.

यह भी पढ़ें :

एक्टर नागा चैतन्य जीवनी : रोमांटिक स्टार है नागार्जुन का बेटा, जीत चुका है 9 अवार्ड

एक्टर नानी जीवनी : कभी आरजे थे नानी, आज बन चुके हैं नैचुरल स्टार

टी गोपीचन्द जीवनी : साउथ के एक्शन स्टार हैं गोपीचन्द, रूस से कर चुके हैं इंजीनियरिंग

error: Content is protected !!