Bridal Look Makeup Tips: शादी में जाने के लिए कैसे तैयार हों?

tips for bridal makeup every girl should know शादी का सीजन आ रहा है. हर लड़की की चाहत होती है की वह अपनी शादी में या फिर किसी दूसरे की शादी में बेहद खूबसूरत लगे. लेकिन अक्सर लड़कियां खूबसूरत दिखने के चक्कर में कुछ ऐसी गलती कर जाती हैं , जिससे उनका पूरा लुक खराब हो जाता है. इसलिए इस बार शादी के मौके पर ऐसी गलती न करें, जो आपके ब्राइडल लुक को ख़राब कर दें.

शादी का सीजन (Marriage season 2020) आ रहा है. हर लड़की की चाहत होती है की वह अपनी शादी में या फिर किसी दूसरे की शादी में बेहद खूबसूरत लगे. लेकिन अक्सर लड़कियां खूबसूरत दिखने के चक्कर में कुछ ऐसी गलती कर जाती हैं , जिससे उनका पूरा लुक खराब हो जाता है. इसलिए इस बार शादी के मौके पर ऐसी गलती न करें, जो आपके ब्राइडल लुक को ख़राब कर दें.

चेहरे के रंग के अनुसार करें ब्राइडल मेकअप (Bridal makeup for small and long face)

आप अपने रंग के अनुसार भी ब्राइडल लुक पा सकती हैं. ऐसे कई लुक हैं जो आजकल काफी ट्रेंड में हैं. इसलिए आप भी इन लुक को अपनाकर ख़ूबसूरत दिख सकती हैं.

ब्रोंज़ेड ब्यूटी (Bronzed Beauty)
ब्रोंज़र के बिना मेकअप टिप्स  कभी भी पूरे नहीं हो सकते हैं . सबसे पहले अपना बेस मेकअप पूरा कीजिये , फिर  आप हुडा ब्यूटी का  रोज़ गोल्ड पैलेट से अपने गालों और पलकों को तैयार करें.अब आई ब्रो पेंसिल से अपनी आई ब्रोव्स को घना करें. अब अपने चेहरे को सॉफ्ट प्रोम लिप क्रेयॉन जैसी सॉफ्ट रस्टी ब्राउन लिपस्टिक से अपना लुक पूरा करें

डस्की ब्यूटी (Dusky skin beauty tips)
अगर आपका रंग सांवला है और आप सांवले रंग के लिए ब्राइडल मेकअप टिप्स खोज रही हैं तो आपकी खोज यहांं समाप्त होती है. लेकिन इस बात का जरूर ध्यान रखे की भूरे रंग के होंठ इस ऑफबीट लुक को पूरा करते हैं. इसके अलावा लिपस्टिक में कोई अन्य रंग का इस्तेमाल न करें. अपना बेस मेकअप अच्छे से कर लें , फिर एक अच्छा सा आई शैडो लगा लें.

फिक्सिंग-प्लस स्प्रे का उपयोग करना
अक्सर हम सभी मेकअप पूरा हो जाने के बाद सेटिंग स्प्रे  लगाते हैं, लेकिन अगर आप  बेस उत्पादों को लगाने से पहले अपने मेकअप सेटिंग स्प्रे का उपयोग करेंगी तो इससे आपकी त्वचा पूरी तरह से हाइड्रेटेड रहेगी और यह एक सही प्राइमर के रूप में भी काम करता है जो आपके मेकअप को लंबे समय तक बरकरार रखेगा।

हाइलाइटर  ट्रिक
आपने जरूर लिक्विड हाइलाइटर्स के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं की यह आपके लुक दोगुना सुन्दर बना देता है. आप फाउंडेशन लगाने से पहले लिक्विड हाइलाइटर्स का इस्तेमाल करें. इसे अच्छी तरह से चेहरे पर ब्लेंड कर लें , ताकि यह सहज और प्राकृतिक दिखे.

आई लुक
आई लुक हमारे लुक को बदल देता है , इसलिए अपने आई लुक पर भी ध्यान दें. आई लुक को और भी आकर्षित बनाने के लिए आप आप अपनी ड्रेस से मिलता-जुलता कलर का इस्तेमाल करें. अपने लुक को सिंपल और आकर्षित दिखने के लिए किसी भी प्रकार के ग्लिटर का इस्तेमाल न करें.

ब्लश के सही तरीके का उपयोग करें
ब्लश के सही शेड ही चुनना चाहिए क्योंकि यह आपके पूरे लुक की शोभा बढ़ाता है. अगर आप सही ब्लश शेड चुनने में परेशान होते हैं , तो  इस स्थिति में आपको  अपनी त्वचा की टोन के हिसाब से ब्लश शेड चुन सकते हैं.  अगर आप मीडियम स्किन टोन के लिए फेयर हैं तो पीच ब्लश आपका परफेक्ट शेड बनने वाला है. अगर आप डार्क स्किन टोन के लिए मीडियम हैं तो पिंक शेड परफेक्ट शेड होगा। ब्लश लगाने की सही तकनीक आपके चीकबोन से शुरू होती है और आपकी पलकों के अंत तक चलती है।

पिंक लिप्स के साथ सिंपल लुक
हमेशा गाढ़े रंग के ही लिपस्टिक शेड का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. लेकिन अगर आप पिंक या अन्य किसी हलके रंग की लिपस्टिक का इस्तेमाल करेंगी तो यह आपके लुक को और भी अच्छा बना देगा. हलके रंग के लिपस्टिक शेड का इस्तेमाल करने से ऐसा लगता है की यह आपका नेचुरल लुक है.

error: Content is protected !!