IPL 2022 Auction : आईपीएल में सबसे महंगे बिके ये 11 खिलाड़ी, सबसे ज्यादा महंगा है ये भारतीय प्लेयर

आईपीएल में सबसे ज्यादा ऊंची बोली पाने वाला क्रिकेटर एक भारतीय क्रिकेटर है. इस सीजन में 11 ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर 10 करोड़ या उससे भी ज्यादा की बोली लगाई गई है.

आईपीएल में नीलामी (IPL 2022 Auction) का दौर थम चुका है. इसमें 500 से भी ज्यादा प्लेयर को नीलामी के लिए उतारा गया था लेकिन बोली सिर्फ 204 खिलाड़ियों की ही लगी. कई खिलाड़ियों को उम्मीद से ज्यादा पैसा मिला है. आईपीएल में सबसे ज्यादा ऊंची बोली पाने वाला क्रिकेटर एक भारतीय क्रिकेटर है. इस सीजन में 11 ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर 10 करोड़ या उससे भी ज्यादा की बोली लगाई गई है. तो चलिये जानते हैं साल 2022 की आईपीएल नीलामी में कौन-कौन से सबसे महंगे खिलाड़ी हैं.

आईपीएल 2022 के सबसे महंगे खिलाड़ी (IPL 2022 Expensive Top 10 Players) 

आईपीएल सीजन 15 के सबसे महंगे 11 खिलाड़ी हैं. इन पर 10 करोड़ से लेकर 15.25 करोड़ तक की बोली लगाई गई है.

ईशान किशन

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम ईशान किशन का है. ये इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. इन पर 15.25 करोड़ रुपए की बोली लगाई गई है. इन्हें मुंबई इंडियंस ने खरीदा है. ये विकेटकीपर और बल्लेबाज हैं. 

दीपक चाहर 

दीपक इस सीजन के दूसरे सबसे महंगे क्रिकेटर साबित हुए हैं. दीपक चाहर को इस सीजन में 14 करोड़ रुपये में खरीदा गया है. उन्हें खरीदने वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स है. दीपक तेज गेंदबाज हैं. 

श्रेयस अय्यर

आईपीएल के पहले दिन की नीलामी में श्रेयस सबसे ज्यादा ऊंची बोली पाने वाले क्रिकेटर बने थे. इन्हें 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा गया है. इन्हें खरीदने वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स है. श्रेयस एक बढ़िया बल्लेबाज है.

लियाम लिविंगस्टन

लियाम इंग्लैंड टीम की ओर से खेलने वाले क्रिकेटर हैं. इस सीजन में इन्हें 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा गया है. ये एक आलराउंडर हैं और इन्हें खरीदने वाली टीम पंजाब किंग्स है.

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल एक भारतीय क्रिकेटर हैं और एक आल राउंडर हैं. इन्हें इस सीजन में 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा गया है. इन्हें खरीदने वाली टीम दिल्ली केपिटल्स है.

वनिंदु हसरंगा

वनिंदु हसरंगा श्रीलंका के बेहतरीन आलराउंडर क्रिकेटर हैं. इस सीजन में इन्हें 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा गया है. इन्हें खरीदने वाली टीम रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर है.

हर्षल पटेल

हर्षल पटेल एक भारतीय क्रिकेटर हैं. इस सीजन में इन्हें 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा गया है. इन्हें खरीदने वाली टीम रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर है.

निकोलस पूरन

निकोलस वेस्टइंडीज की ओर से खेलने वाले क्रिकेटर हैं. ये एक विकेटकीपर और बल्लेबाज है. इस सीजन में इन्हें 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा गया है. 

इन सभी के अलावा तीन और प्लेयर हैं जिन्हें 10 करोड़ की बोली पर खरीदा गया है. इनमें लोकी फर्ग्युसन (गुजरात टाइटन्स), आवेश खान (लखनऊ सुपर जायंट्स) और प्रसिद्ध कृष्ण (राजस्थान रॉयल्स) शामिल हैं.

IPL 2022 का सबसे महंगा बल्लेबाज (Most Expensive Batsman) 

IPL 2022 के सबसे महंगे बल्लेबाज श्रेयस अय्यर हैं. इन्हें 15.25 करोड़ रुपये में खरीदा गया है. श्रेयस ही इस सीजन के सबसे महंगे विकेटकीपर भी हैं. वहीं दूसरी ओर सबसे महंगे बॉलर की बात करें तो इस सीजन के सबसे महंगे बॉलर दीपक चाहर हैं जिन्हें 14 करोड़ रुपये में खरीदा गया है. 

ज्यादा दामों पर खरीदे गए इन प्लेयर इस सीजन में क्या कमाल दिखाते हैं ये तो आईपीएल के शुरू होने पर ही पता लग पाएगा लेकिन इन प्लेयर को खरीदने के लिए टीम कितनी एक्साइटेड है इस बात का अंदाजा आप आईपीएल की नीलामी देखकर लगा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें :

IPL Auction 2022: इस भारतीय खिलाड़ी के लिए लगी सबसे ज्यादा बोली, जानिए कितने में नीलाम हुए आईपीएल के खिलाड़ी

IPL Auction 2022 :सबसे महंगे बिके ये 10 खिलाड़ी, युवराज के नाम पर है बड़ा रिकॉर्ड

IPL 2021 Schedule : आईपीएल 2021, पढ़िये सभी मैच की लिस्ट?

error: Content is protected !!