Who is Aparna Balamurli? कौन है नेशनल फिल्म अवार्ड जीतने वाली अपर्णा बालमुरली?

फिल्म इंडस्ट्री में एक तरफ अवार्ड खरीदे जाने की अफवाहे उड़ती हैं वहीं दूसरी तरफ नेशनल फिल्म अवार्ड होता है जो हर किसी को नहीं मिलता. ये उसे ही मिलता है जो टैलेंटेड  होता है.  ऐसी ही एक खास टैलेंटेड एक्ट्रेस उभर कर आई हैं जिनका नाम अपर्णा बालमुरली है. 

Aparna Balamurali एक ऐसी एक्ट्रेस बन गई हैं जिन्होंने साल 2022  में बेस्ट एक्ट्रेस (Best Actress Award) का अवार्ड जीता है. इन्हें काफी काम लोग ही जानते हैं लेकिन ये काफी सारी फिल्में कर चुकी हैं. 

फिल्म इंडस्ट्री में एक तरफ अवार्ड खरीदे जाने की अफवाहे उड़ती हैं वहीं दूसरी तरफ नेशनल फिल्म अवार्ड होता है जो हर किसी को नहीं मिलता. ये उसे ही मिलता है जो टैलेंटेड  होता है.  ऐसी ही एक खास टैलेंटेड एक्ट्रेस उभर कर आई हैं जिनका नाम अपर्णा बालमुरली है. 

aparna balamurali 2

हाल ही में 68वे राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों (68th National Film Award List) की घोषणा हुई जिसमें की कलाकारों को इस सम्मान से नवाजा गया है. इस बार पूरे देश में बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस का अवार्ड जीतने वाले दोनों साउथ फिल्म इंडस्ट्री से चुने गए हैं.  इसमें बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड अपर्णा बालमुरली  ने जीता है. 

68th National Film Award

68वे  राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में चुने गए नामों से इस बार लोग काफी खुश हैं क्योंकि इस बार वास्तव में एक ऐसी फिल्म को चुना गया है जिसने आपको हँसाया, रुलाया, प्रेरणादायक संदेश दिया और देश को बदलाव की सोच दी. 

aparna balamurali 3

68वे राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में साउथ सुपरस्टार  सूर्या  की फिल्म Soorarai Pottru छाई  रही. इस फिल्म का हिन्दी नाम ‘उड़ान’ है और आप इसे OTT पर भी देख सकते हैं.

साउथ सुपरस्टार सूर्या की जीवनी पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें. 

इस बार इस फिल्म के लिए सूर्या  को बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला है वहीँ इस फिल्म की एक्ट्रेस अपर्णा बालमुरली को बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला  है. 

अपर्णा बालमुरली कौन हैं? (Who is Aparna Balamurli?) 

अपर्णा बालमुरली एक अभिनेत्री और गायिका हैं. वे मुख्य तौर पर मलयालम और तमिल फिल्म इंडस्ट्री में काम करती हैं. Aparna Balamurali ही वो एक्ट्रेस हैं जो सूर्या  के साथ फिल्म Soorarai Pottru में  उनके अपोजिट  नजर आईं थी. 

aparna balamurali 4

अपर्णा का जन्म 11 सितंबर 1995  को थ्रीसूर, केरल में हुआ था.  साल 2022  में अपर्णा की उम्र 26  वर्ष है. वे काफी सारी फिल्मों, म्यूजिक एल्बम , शॉर्ट  फिल्म, टीवी सीरियल  और वेब  सीरीज में काम कर चुकी हैं. 

अपर्णा बालमुरली  की फिल्मे (Aparna Balamurli Movies List) 

अपर्णा अभी तक काफी सारी मलयालम और तमिल फिल्मों में काम कर चुकी है जिसकी लिस्ट आप नीचे देख सकते हैं.  

 Oru Second Class Yathra

Maheshinte Prathikaaram

Oru Muthassi Gada

8 Thottakkal

Sunday Holiday

Sarvopari Palakkaran

Thrisivaperoor Kliptham

Mayaanadhi

Yathra Thudrunnu

Kamuki

B.Tech

Allu Ramendran

Sarvam Thaala Mayam

Mr. and Ms. Rowdy

Jeem Boom Bhaa

Soorarai Pottru

Theethum Nandrum

Veetla Vishesham

Aparna Balamurali का करियर (Aparna Balamurali Career) 

अपर्णा ने अपने करियर की शुरुआत 18 वर्ष की उम्र से की थी. करियर की शुरुआत में अपर्णा ने सबसे पहले मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में फिल्म Yathra Thudarunnu की थी. तभी से वे साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिंग करती या रही हैं. 

किसी भी एक्टर या एक्ट्रेस के लिए नेशनल फिल्म अवार्ड जीतना एक सम्मान की तरह होता है. ये कोई सपना नहीं है बल्कि ये एक तरह का सम्मान है जो ये बताता है कि  आप देश के बेस्ट एक्टर या एक्ट्रेस हैं. 

63 वे राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार फिल्म Soorarai Pottru को मिल है जिसमें सूर्या ने काफी दमदार एक्टिंग की है.  फिल्म की कहानी काफी अच्छी है और अपर्णा ने भी बराबरी से एक्टिंग की है.  फिल्म का ट्रेलर आप नीचे देख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें :

विजय सेतुपति जीवनी : कभी सीमेंट फैक्ट्री में काम करते थे विजय, अब बन चुके हैं सुपरस्टार

एक्टर नानी जीवनी : कभी आरजे थे नानी, आज बन चुके हैं नैचुरल स्टार

टी गोपीचन्द जीवनी : साउथ के एक्शन स्टार हैं गोपीचन्द, रूस से कर चुके हैं इंजीनियरिंग

error: Content is protected !!